ब्रेकिंग न्यूज

चुनाव आयोग का ऐलान, 5 जनवरी को आएगी फाइनल वोटर लिस्ट, तय समय पर होंगे चुनाव…

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गुरुवार को चुनाव आयोग ने लखनऊ में कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि उत्तर प्रदेश के सभी दलों ने उनसे समय पर चुनाव कराने की मांग की है। मतलब कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से चुनाव शायद अब ना टाला जाए। यह भी साफ हुआ कि चुनाव की तारीखों का ऐलान 5 जनवरी के बाद होगा।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, 14 मई 2022 को उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यकाल समाप्त हो रहा। सभी पार्टियों के साथ हमारी मीटिंग हुई। जिसमें सभी दलों ने राज्य में निष्पक्ष चुनाव कराए जानें की मांग की। सभी दलों ने कहा समय पर चुनाव हो। साथ ही पुलिस,शासन के अफसरों से मुलाकात हुई। प्रलोभन मुक्त चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता है।

बता दें आज चुनाव आयोग के यूपी दौरे का आखिरी दिन था। चुनाव आयोग ने कहा, कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। बैठक में सभी दलों ने सुझाव दिए जिसपर चर्चा हुई। डीएम-एसपी से कानून व्यवस्था पर बात हुई। निर्वाचन आयुक्त ने बताया, यूपी में 52.8 लाख नए मतदाता बढ़े हैं। राज्य में मतदाताओं की संख्या 15 करोड़ से ज्यादा है। साथ ही उन्होने बताया, कुछ राजनीतिक दल ज्यादा रैलियों के खिलाफ हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया, 5 जनवरी को फाइनल वोटर लिस्ट आएगी। निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग प्रतिबद्ध है। महिला वोटरों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। बुजुर्गों,दिव्यांगों को घर से वोट देने की सुविधा। हमारे पास 1 लाख 74 हजार 351 मतदान केंद्र हैं। इस चुनाव में ECI डोर स्टेप सुविधा मिलेगी। सभी दलों की समस्या का समाधान करेंगे। 800 महिला पोलिंग बूथों पर सिर्फ महिला कर्मचारी होंगी।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments