क्राइम

गड़वार क्षेत्र में एक ही रात चोरों ने चटकाये दो गांवों में ताले, लाखों के गहने व नगदी उड़ाये

बृजेश सिंह 

बलिया। गड़वार थाना क्षेत्र के दो गांवों में चोरों ने दो मकानों में हाथ साफ कर लाखों के गहने , नगदी व समान लेकर चले गए। परिजनों ने पुलिस को उक्त घटना की जानकारी दे दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मौका देखा और आवश्यक कार्यवाही में जुट गई है। चोरी की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

               गड़वार थाना क्षेत्र के बुढ़ऊ गांव में ब्लॉक परिसर स्थित पशु चिकित्सालय में तैनात पशु धन प्रसार अधिकारी शिवाजी सिंह का दो मंजिला मकान है। मंगलवार की रात में घर के सभी सदस्य अपने अपने कमरों में खाना खाकर सोने चले गए। शिवाजी सिंह ऊपरी तल के कमरे में सोए थे और सदस्य नीचे के तल के कमरों में सोए हुए थे। उनकी पत्नी इलाज के लिए पीजीआई गई हैं। उनका कमरा व उनकी बहू का कमरा बाहर से ताला बंद था। ढाई बजे रात में शिवाजी सिंह की भाई की पत्नी को शौच लगा। अपने कमरे का दरवाजा खोली तो नहीं खुला। शंका पर शिवाजी सिंह को मोबाईल से फोन किया। ऊपर के कमरे से शिवाजी नीचे आकर भाई की पत्नी के कमरे का दरवाजा खोले। देखा कि बंद दो कमरों का ताला टूटा हुआ है और दरवाजा खुला हुआ है। अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। चोरों ने कमरों में रखा बक्सा, अलमारी तोड़ कर पूरे सामान को बिखेर दिया था। अलमारी व बक्से में रखा सोने की 6चूड़ी, एक सेट झुमका, एक बाली, 8 अंगूठी, एक हार, 2 मंगलसूत्र, 3 सोने की चेन,एक मंगटीका,छब्बीस हजार की हांथ की घड़ी, बीस चांदी का सिक्का, 5 पायल, चांदी का गिलास, कटोरी सहित लाखों रुपये मूल्य के आभूषण व पन्द्रह हजार नकदी की चोरी चोर कर लिए थे।  गृहस्वामी द्वारा डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई।


दूसरी घटना थाना क्षेत्र के धर्मनपुर गांव की है। धर्मनपुर में श्यामनरायन वर्मा का मकान है। घर के सदस्य बीती रात खाना खाकर सोने चले गए। बुधवार की सुबह श्यामनारायन की पत्नी घर के बाहर गयी तो सामने का दृश्य देखकर भौंचक रह गई। चोरों ने कमरे के खिड़की उखाड़ दिया ।चोरी हुए कमरे के दरवाजे का छिटकनी चोरों ने अंदर से बंद कर दिया था। किसी तरह अंदर जाकर देखा तो चोरों ने कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरों ने बक्सा,अटैची, अलमारी को खोलकर सारा सामान बिखेर दिया था। लगभग दस हजार रुपए मूल्य का आभूषण व पांच हजार रुपए नकदी गायब थी।इसकी सूचना थाने पर दे दी गई है। पुलिस ने पहुंचकर आवश्यक जांच किया।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments