राजनीति

बलिया में क्या गुल खिलायेंगे भाजपा के बगावती चेहरे !

 बृजेश सिंह 

बलिया। भारतीय जनता पार्टी ने जनपद की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जिसके बाद बगावती सुर उभरने लगे है। जैसे जैसे सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होते गयी वैसे-वैसे टिकट के दावेदारों की नाराजगी सामने आने लगी। सीटों रसड़ा और बांसडीह को छोड़कर शेष 6 सीटों पर पार्टी के खिलाफ विरोध की आग जलनी लगी है। टिकत के दावेदार प्रवीण प्रकाश ने बसपा का दामन थाम टिकट लेकर मैदान में भी आ गए है। जबकि अन्य विधानसभा में दावेदार भी आने निर्दल लड़ने की घोषणा भी कर दी है। सबसे बड़ा बखेड़ा बैरियां विधानसभा में है जहां कई सर्वे में रिपीट करने वाले सिटिंग विधायक का टिकट भी जातीय समीकरण को साधने में काट दिया गया है। जो अब सीधे बीजेपी पर हमलावर हो सकते है। साफ तौर पर कहा जाय तो बीजेपी के बगावती चेहरे चुनावी जंग में 300 के पार आकड़ो पर जिले में ब्रेकर साबित होते दिखाई दे रहे है। अपनो की नाराजगी कहीं उनकों न ले डूबे। धीरे धीरे यह विरोध जिले की छह विधानसभा सीटों लर दिखने लगी है।


    बीजेपी की जारी जिले की पहली सूची में फेफना से उपेन्द्र तिवारी, रसड़ा बब्बन राजभर, सिकन्दरपुर से संजय यादव, बेल्थरारोड से छठ्ठू राम को प्रत्याशी बनाया गया। जिसके बाद फेफना, बेल्थरारोड व सिकन्दरपुर में बगावत के सुर उठने लगे। सिकन्दरपुर से राजधारी सिंह, बेल्थरारोड से प्रवीण प्रकाश तो फेफना से अवलेश सिंह भाजपा से इतर चुनाव लड़ने का रुख कर लिया। जिसमें बसपा से दमदार प्रत्याशी बनकर प्रवीण ने चुनाव में एंट्री मार दी है। वहीं राजधारी सिंह ने भी निर्दल चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। इन दोनों दावेदारों को पार्टी हाईकमान ने 2017 में ही अगकी बार उम्मीदवार बनाये जाने का भरोसा देकर शांत कराया था, लेकिन इस बार नजरअंदाज किये जाने से दोनों ने किनारा कर लिया। फेफना से अवलेश सिंह भी अपनी दावेदारी कर रहे थे लेकिन दो बार से विधायक की कुर्सी पर काबिज उपेन्द्र तिवारी को टस से मस न कर सकें। जिसके बाद बिलंब से ही लेकिन इन्होंने भी जेडीयू की टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। 


   वहीं सदर व बैरियां विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जुझारू विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी निर्दल चुनाव लड़ने के लिये ताल ठोक दिया। उसके कुछ देर बाद ही सदर से तैयारी कर रहे नागेंद्र पांडेय ने भी निर्दल चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। विरोध की यह जांच सुबह होते – होते बांसडीह तक भी पहुँच गयी जहां से रेवती नगर पंचायत के चेयरमैन प्रतिनिधि कनक पांडेय ने भी निर्दल लड़ने की तैयारी कर घोषणा कर दी। इन तीनों धुरंधरों ने डालने नामांकन की तिथि भी तय कर दी है।


Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments