जिला जवार

बागी धरती के क्रांतिवीरों को साइकिल यात्रा कर किया नमन


साइक्लोत्थान के माध्यम से अपर आयकर आयुक्त ने एडवांस टैक्स के बारे में दी जानकारी

बृजेश सिंह 

बलिया। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश भर में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत सोमवार को आयकर कार्यालय शास्त्री पार्क से अपर आयकर आयुक्त वाराणसी लियाकत अली अफाफी के नेतृत्व में साइक्लोत्थान (साइकिल यात्रा) निकाली गयी। जिसे नगरपालिका अध्यक्ष अजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बता दें कि 15 अगस्त 2022 को आजादी की 75 वीं वर्षगांठ है। इस के उपलक्ष्य में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में आयकर विभाग बलिया की तरफ से एक साइक्लोत्थान का आयोजन किया गया। जिसके तहत आयकर विभाग के अपर आयकर आयुक्त वाराणसी लियाकत अली अफाफी अपनी टीम के साथ साइकिल चलाते हुए वाराणसी से गाजीपुर मार्ग होते हुए बलिया जनपद में सोमवार की देर शाम पहुंचे। मंगलवार को सुबह 7:30 बजे आयकर कार्यालय शास्त्री पार्क से साइक्लोत्थान का शुभारंभ किया गया। जिसके तहत शहर के नौ वीर शहीदों के स्मारकों पर जाकर क्रांतिवीरों को माल्यार्पण किया। जिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व आजादी के महानायकों का देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। साइक्लोत्थान के पूर्व अपर आयुक्त टैक्स लियाकत अली अफाफी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिलिंग खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए बहुत ही बढ़िया साधन है। कहा कि इससे सर्वाइकल, भूलने की बीमारी सहित कई रोगों से निजात मिलती है। इस मौके पर टैक्स बार एसोसिएशन, सीए एसोसिएशन,  व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर करदाताओं को एडवांस टैक्स पेमेंट करने के लिए जागरूक किया। शास्त्री पार्क से निकलने वाले साइक्लोत्थान यात्रा कदम चौराहा स्थित शहीद मंगल पांडेय स्मारक पर पहुंच कर वीर शहीद को माल्यार्पण की। जहां पर साइकिल यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद सतीश चंद्र  चौराहे पर स्वतंत्रा सेनानी तारकेश्वर पांडेय के प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद नया चौक पर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण व स्वागत के बाद शहीद पार्क चौक, ओकडेनगंज चौराहे पर उमाशंकर सेनानी, चित्तू पांडेय चौराहे से होते हुए टीडी कालेज चौराहा से कुंवर सिंह चौराहा पर अमर शहीदों को माल्यार्पण कर समाप्त हुईं। इस मौके पर सीए एसएस श्रीवास्तव, एडवोकेट बीएन पांडेय, बार सचिव उमेश प्रताप, अजय शंकर, प्रदीप कुमार पप्पू, जनक पांडेय, संतोष कुमार गुप्ता, आयकर निरीक्षक राजेश कुमार, उपेंद्र तिवारी, आफताब आलम, दीपक कुमार, तिवारी शिवजी, चिराग उपाध्याय, दिनेश पाठक आदि मौजूद रहे।


एडवांस टैक्स सहित विभिन्न मुद्दों पर अपर आयुक्त ने की चर्चा

बलिया। साइक्लोत्थान के बाद  अपर आयकर आयुक्त वाराणसी लियाकत अली अफाफी ने विभिन्न प्रकार के मुद्दों पर अधिवक्ताओं व सीए से चर्चा की। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाने के लिए आयकरदाताओं का बहुत बड़ा योगदान हैं। कहा कि केंद्र सरकार का स्लोगन है स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत। इसी के तहत हम बलिया तक साइकल यात्रा लेकर आये हैं। इससे भी लोगों में बहुत बड़ा संदेश गया है। कहा कि बलिया से मेरा जनपद सटा हुआ है। फिर भी हम नहीं आ पाए थे। इस में कार्यक्रम में के बाद मुझे बहुत अधिक गर्व हुआ। आज मैंने जाना कि यहां के वीर सपूतों ने किस तरह से सबसे पहले देश को आजादी दिलायी थी। वीर शहीद मंगल पांडेय की गाथा हमने किताबों में पढ़ा था। आज साक्षात देखने को मिला है। अंत में उन्होंने क्रांतिकारियों की धरती को नमन करते हुए जनपदवासियों के प्रति आभार जताया जिन्होंने पूरे यात्रा के दौरान जगह जगह स्वागत व माल्यार्पण किया।

स्कूली बच्चों ने साइक्लोत्थान में लिया भाग

बलिया। साइक्लोत्थान के दौरान बलिया जनपद के सागरपाली स्थित आर के मिशन के बच्चों ने भी फिजिकल टीचर नसीम खान के नेतृत्व में साइकिल यात्रा में भाग लिया इस दौरान स्कूली छात्रों ने हर चौराहे पर शहीद स्मारकों पर माल्यार्पण और पुष्पार्चन किया। साथ ही साइकिल यात्रा में भरपूर सहयोग किया। अपर आयुक्त लियाकत अली अफाफी ने इन छात्रों का भी हौसला अफजाई किया। कहा कि जितना अधिक साइकिल चला सकते हो चलाओ यह आपके सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। इससे स्कूली बच्चों ने भी प्रेरणा ली।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments