नेशनल

महाभारत में दुर्योधन का किरदार निभाने वाले अभिनेता पुनीत इस्सर बलिया में, काली सेना का निर्माण कर देश को बनाएंगे लौह भारत

बृजेश सिंह 

बलिया। महाभारत में दुर्योधन का किरदार निभाने वाले अभिनेता पुनीत इस्सर आजकल रुपहले पर्दे पर समय देने के साथ – साथ लौह भारत का सपना संजोए काली सेना का निर्माण करने में भी जुटे हुए है। काली सेना और महाभारत से जुड़े कुछ किस्से आज उन्होंने जिले के शाम्भवी धाम शंकरपुर मझौवा में शब्दभेदी न्यूज से एक खास मुलाकात में बताते हुए कहा कि दुर्योधन का किरदार इतना अच्छे से निभाया था कि उस समय मेरा नाम ही दुष्ट दुर्योधन पड़ गया था। उन्होंने युवाओं की अपेक्षा बुजुर्गों को अपनी फिटनेस पर ज्यादे ध्यान देने की बात कही। 1947 की आजादी के पहले बलिया के आजाद होने की जानकारी होने पर बागी बलियाकी जमीं पर आने के लिए स्वामी जी का आभार जताया।

कहे कि, “मैं अपने आपको बेहद सौभाग्यशाली समझता हूं कि ऐसी महान कृति में काम करने का मौका मिला। वो संस्कृत में कहते हैं ‘ना भूतो ना भविष्यति।’ महाभारत धारावाहिक ऐसा ही हैं।” कहे कि, “मैं आज जो हूं महाभारत सीरियल की वजह से हूं। इसके पहले मुझे फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलते थे लेकिन महाभारत ने सारी कहानी बदल दी। मेरा अस्तित्व दुर्योधन की वजह से ही है।”

महाभारत के वक्त का एक किस्सा भी सुनाया, “महाभारत के क्लाईमेक्स की शूटिंग जयपुर में चल रही थी। लोग दूर से शूटिंग देख रहे थे। कोई मेरे पास आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। एक बुजुर्ग महिला काफी देर बाद हिम्मत जुटाकर मेरे पास आई और बोली, ‘राजा जी, अब गुस्सा थूक भी दो, दे दो ना पांडवों को पांच गांव’।”


उन्होंने युवा पीढ़ी को रास्ते से भटक जाने पर कहा कि स्वामी आनंद जी के मार्गदर्शन में काली सेना के निर्माण पर कार्य कर रहा हूं। जिसमें देश के युवाओं को सशक्त बनाना है। ताकि वो अपने आत्मरक्षार्थ कदम उठा सके। जब व्यक्ति ताकतवर होगा, तो देश ताकतवर होगा, तभी एक स्वस्थ भारत का निर्माण होगा। सनातन धर्म व हिन्दू धर्म में शास्त्र और शस्त्र दोनों है। हमारी संस्कृति और सभ्यता में भी दोनों निहित है। जरुरत पड़ने पर शास्त्र के जगह शस्त्र और शस्त्र के जगह शास्त्र का प्रयोग किया जाना गलत नहीं है। हमारा मत है कि कश्मीर जैसे स्थानों पर युवाओं को सरकार द्वारा लाइसेंस अधिक से अधिक देना चाहिए ताकि वो अपने आत्मरक्षार्थ उसका उपयोग कर सके। 

उत्तरप्रदेश ,उत्तराखंड, जम्मू – कश्मीर, पंजाब, आदि सभी राज्यों में काली सेना को प्रशिक्षित करने के लिए केंद्र खोले जाएंगे। जिसमें युवाओं को फिजिकल स्वस्थ रखने के लिए उन्हें, बॉडी बिल्डिंग, मार्शल आर्ट, रेसलिंग आदि सिखायी जायेगी। उनको प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षक भी रखे जाएंगे। यह पूछने पर कि क्या काली सेना को हिन्दू सेना भी कहा जा सकता है तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल जो नाम चुना गया है वो काली माता की प्रेरणा से लिया गया है। जम्मू कश्मीर की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवादियों ने पकड़े हुए लोगों से पहले जाति पूछी और अलग अलग करते हुए गोली मार दी। हिन्दुओ का डीएनए अमन पसंद है। “अहिंसा परमो धर्म:,” पर हम जोर देते है, किंतु “धर्म हिंसा तदैव रक्षत” के अनुसार धर्म के लिए हिंसा जायज है। हमें एक आयरन इंडिया बनाना है। इसके लिए पहले आयरन यूपी, फिर आयरन पंजाब, आयरन कश्मीर ऐसे करके पूरे देश को लौह भारत बनाना है।

फ़ाइल फ़ोटो: शोसल मीडिया


 शाहरुख खान के बेटे आयर्न खान को रेव पार्टी के दौरान पकड़े जाने पर कहा कि ड्रग्स युवाओं को बर्बाद कर रहा है। दूसरी बात यह है कि उसको सेलिब्रिटी की कीमत चुकानी पड़ी है कि वह बड़े कलाकार का बेटा है। कहा कि जो भी सेलिब्रिटी होते है उनको कुछ करते वक्त सभी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है क्योंकि उनसे जुड़ी छोटी चीजे भी हाईलाईट हो जाती है।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments