राजनीति

जननायक और लोकनायक के विचारों को जन-जन तक पहुँचाने के लिए सजपा (चन्द्रशेखर) के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष ने निकाली सद्भावना यात्रा


बृजेश सिंह 
 

बलिया। आर्थिक आतंकवाद के विरोध में समाजवादी जनता पार्टी (चन्द्रशेखर) के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष ने मंगलवार को सद्भावना यात्रा शुरु की। 7 दिनों की यह सद्भावना यात्रा जननायक की जन्मभूमि से शुरु होकर लोकनायक के जन्मस्थली पर समाप्त होगी। सद्भावना यात्रा के दौरान जननायक चन्द्रशेखर जी और लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के विचारों को लोगों के बीच पहुँचाने का काम  किया जाएगा। 

      सजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामजी त्रिपाठी ने पत्रकारों को बताया कि आर्थिक आतंकवाद के खिलाफ पद यात्रा शुरू करने जा रहा हूँ। हमारा उद्देश्य चंद्रशेखर जी के सपनों को साकार करना है। क्योंकि उन्होंने अपनी पूरी राजनीतिक पारी में कभी भी क्षेत्रवाद, जातिवाद, धर्मवाद व परिवार वाद की राजनीति नही है। इसलिए उन्होंने सजपा की नींव रखी। 

       प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि उनका सपना था कि हमे समता मुलक समाज की स्थापना करनी है। आज उन्ही विचार धाराओं को लेकर सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करना है। आज देश की हालत आपात काल जैसी हो गई है देश के रक्षक ही भक्षक हो गए हैं। स्वास्थ, शिक्षा, कृषि जैसे बुनियादी सुविधाओं का अकाल पड़ा हुआ है जिससे देश भुखमरी व पलायन करने को मजबूर है। 

 समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के तत्वाधान में मंगलवार को जननायक पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पैतृक जन्मस्थली इब्राहिमपट्टी से कर्मस्थली जयप्रकाश नगर तक आर्थिक आतंकवाद सद्भावना यात्रा का शुभारंभ हुआ। यात्रा से पूर्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामजी त्रिपाठी व प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने गांव स्थित अवधूतेश्वर शिव मंदिर में माथा टेका और गांव के मिट्टी को अपने ललाट से लगाते हुए नमन किया। जिसके बाद हर चट्टी चौराहों पर लोगों ने दल पार्टी से ऊपर उठकर गर्मजोशी से साथ फूल मालाओ से स्वागत किया गया।पहले दिन की यात्रा जननायक के जन्मभूमि से चलकर भीमपुरा पहुँची है जहां रात्रि विश्राम के बाद सुबह 8 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी।   जिलाध्यक्षअभिषेक सिंह, जेपी सिंह, सालिक सिंह, डम्पी सिंह, शतीश यादव, नरसिंह यादव, तारकेश्वर गुप्ता, नंदू सिंह, प्रदीप सिंह, गुमान सिंह, आनन्द सिंह, सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments