क्राइम

बलिया: इंटर कालेज के लिपिक का अपहरण, दोकटी पुलिस की तत्परता से अपहरणकर्ताओं ने रास्ते में छोड़ा


बृजेश सिंह 

बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के मुरार पट्टी स्थित रामनाथ पाठक इण्टर कालेज के लिपिक को तीन लोगों ने अपने को शिक्षा विभाग से होने का हवाला देते उसको अगवा कर लिया। विद्यालय के शिक्षक प्रदीप कुशवाहा की सूचना पर दोकटी पुलिस हरकत में आ गयी। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ने आसपास के थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान शुरु करा दिया। उधर अपहरणकर्ताओं ने लिपिक को सहतवार थाना क्षेत्र के सुरहिया पुल के पास उतार दिया। जिसके बाद मोबाइल से विद्यालय व पुलिस विभाग ने चैन की सांस ली। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज करते हुए जांच में जुट गयी है।

दोकटी थाना क्षेत्र के मुरारपट्टी स्थित इंटर कालेज में हल्दी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी विनय शंकर दुबे लिपिक के पद पर कार्यरत है। सोमवार को अपने ऑफिस में कार्य कर रहे थे कि तीन की संख्या में आये ब्यक्तियो ने अपने को इंसपेक्टर ऑफिस का बताकर लिपिक को इंसपेक्टर के ऑफिस में चलने को कहा। ऑफिस की बाते होने पर वह उनके साथ चले गए। थोड़े देर बाद ही मोबाइल का स्विच बन्द होने के कारण स्कूल स्टाफ को शक होने लगा। जिसके बाद 112 पर  प्रदीप कुशवाहा ने कॉल कर अपहरण की बाते बताई। अपहरण की सूचना पर थानाध्यक्ष दोकटी दिनेश पाठक ने तत्काल ही मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी।। पुलिस अधीक्षक ने सभी सीमा पुलिस की तैनाती के बाद हर थाने पर चारपहिया वाहन की चेकिंग शुरू करा दिया। उधर अपहरणकर्ताओं ने लिपिक को सहतवार थाना के सुराहियां पुलिया के पास उतार दिया। फोन ऑन होने पर पीड़ित ने आप बीती बताई । थानाध्यक्ष दिनेश पाठक सहतवार पहुँचकर पीड़ित से मिले और लेकर वहाँ से लालगंज चौकी आये। पीड़ित से घटना के बाबत जानकारी ली और पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया।  थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही कंट्रोल रुम से लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए चेकिंग शुरु करा दी गयी। साथ ही बिहार के बॉर्डर को भी सील करा दिया गया। अपहरणकर्ताओं ने डरकर लिपिक को रास्ते मे छोड़ कर भाग गए। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया साथ ही हर पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments