उत्तर प्रदेश

सीएम योगी व मुख्य सचिव को पत्रक भेजेगा आई एन जे एफ, एसडीएम बांसडीह की करतूत

फोटो सोशल मीडिया

दिग्विजय सिंह

बलिया । भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ प्रदेश के प्रत्येक जनपद मुख्यालय से माननीय मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को 25 सितंबर को जिलाधिकारियों के माध्यम से एसडीएम बांसडीह, बलिया के खिलाफ पत्रक भेजेगा । यह निर्णय संगठन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भगवान प्रसाद उपाध्याय, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुनेश्वर मिश्र और प्रांतीय अध्यक्ष श्री मथुरा प्रसाद धुरिया के निर्देश पर लिया गया है।  संगठन के बांसडीह तहसील के उपाध्यक्ष  जयराम तिवारी  2016 में भूमि की रजिस्ट्री करायी है । इसी भूखण्ड के एक हिस्सेदार की साजिश में आकर एसडीएम बांसडीह गलत तरीके से श्री तिवारी को न सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किये है। बल्कि इनके हिस्से की  जमीन भी दूसरे को देकर कब्जा दिलाने पर आमादा है । इन्ही परेशानियों को लेकर श्री तिवारी ने गुरुवार 23 सितंबर को आत्मदाह करने की घोषणा की थी जिसको संगठन के कहने पर सोमवार तक के लिये स्थगित कर दिया है ।

माननीय मुख्यमंत्री जी से भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ निम्न लिखित मांग करते हुए एक ब्राह्मण की जान की सुरक्षा की मांग करता है- 

1- विवादित भूखण्ड पर तीनों हिस्सेदारों को हिस्से के अनुपात में उपलब्ध जमीन में हिस्सा निर्धारित किया जाय ।

2- प्रत्येक हिस्सेदार को उसके हिस्से का भूभाग एक ही जगह आवंटित किया जाय ।

3-भूखण्ड में हुए रकबा की कमी को हिस्सेदारों में उनके प्रतिशत के अनुसार घटाया जाय । एसडीएम बांसडीह अपने पद का दुरुपयोग करते हुए किसी भी हिस्सेदार को लाभ न पहुंचाये बल्कि उचित न्याय दे ।

4- सारे फसाद की मूल वजह स्थानीय लेखपाल राजेश राम जो यही पर पिछले पांच साल से अधिक से जमा है,को तत्काल दूसरे क्षेत्र में स्थानांतरित किया जाय ।

5- पिछले पांच सालों से श्री तिवारी को प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह करके प्रताड़ित कराने वाले NACO के एलटी मणीन्द्र सिंह की सीएचसी सिकंदरपुर में ड्यूटी करने की जांच के साथ ही यह सीएमओ कार्यालय में कैसे ठीकेदारी कराता है,इसकी जांच करायी जाय ।

6-बिलम्बतः रविवार तक श्री जयराम तिवारी को हिस्से के अनुसार कब्जा दिला दिया जाय जिससे इनको आत्मदाह करने जैसा कठोर कदम न उठाना पड़े ।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments