ब्रेकिंग न्यूज

माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत, 13 लोग घायल


जम्मू कश्मीर।
 जम्मू कश्मीर के कटरा में स्थित माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत होने औक 13 लोगों के घायल होने की खबर है. जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक भगदड़ की घटना करीब पौने तीन बजे हुई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक डीजीपी ने बताया कि शुरुआती जांच-पड़ताल के मुताबिक घटना के शुरूआत बहसबाजी से हुई. इसके बाद लोग एक-दूसरे को धक्का देने लगे. इससे वहां भगदड़ मच गई। प्रधानमंत्री ने हादसे में मृतको को दस लाख 

इस भगदड़ में मरने वालों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू कश्मीर का एक व्यक्ति शामिल है. हताहतों की सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉक्टर गोपाल दत्ता के मुताबिक घायलों को नरायाणा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इस भगदड़ में कितने लोग घायल हुए हैं, जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. प्रधानमंत्री ने एक ट्ववीट में बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू कश्मीर निवासी और पीएमओ में मंत्री डॉक्टर जीतेंद्र सिंह और गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय से बातचीत कर हालात की जानकारी ली. इस घटना में मारे गए लोगों के निकट परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से की जाएगी.

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना में मारे गए लोगों के निकट परिजन के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. वहीं घायलों को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी.  

राहत और बचाव का काम जारी

पुलिस के मुताबिक वहां राहत और बचाव के काम किए जा रहे हैं. भगदड़ में घायल हुए लोगों को पास के अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. नए साल पर माता का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ को भगदड़ का कारण बताया जा रहा है.

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments