उत्तर प्रदेश

युवा कारोबारी की मौत में 9 पुलिस कर्मियों पर दोहरी मार

गोरखपुर। गोरखपुर के होटल में पुलिस की पिटाई से हुए कानपुर के युवा कारोबारी की मौत के मामले में पत्नी द्वारा शव लेने से इनकार करने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। इस मामले में 3 नामजद समेत 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जिसके बाद पत्नी ने शव को लेकर दाह संस्कार किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवा कारोबारी की मौत के मामले में  परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता दी है।  पुलिस ने यह मुकदमा कारोबारी की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तहरीर पर दर्ज की है। SSP ने आरोपी 6 पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित कर दिया था।

सिकरीगंज के महादेवा बाजार निवासी चंदन सैनी ने बताया कि वह बिजनेस करते हैं। उनके तीन दोस्त गुरुग्राम से प्रदीप चौहान (32), हरदीप सिंह चौहान (35) और कानपुर से मनीष गुप्ता (35) गोरखपुर घूमने आए थे। चंदन के मुताबिक, सभी दोस्त रियल एस्टेट और अन्य बिजनेस करते हैं। सोमवार को तीनों अपने दोस्त चंदन सैनी से मिलने और घूमने गोरखपुर पहुंचे थे। चंदन ने दोस्तों को रामगढ़ ताल इलाके के एलआईसी बिल्डिंग के पास स्थित होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में ठहराया था। आरोप है कि सोमवार की रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर रामगढ़ ताल पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची। इंस्पेक्टर जेएन सिंह, फल मंडी चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा के अलावा थाने की अन्य फोर्स साथ में थी। सभी से आईडी प्रूफ दिखाने के लिए कहा गया। जिसके बाद पुलिस ने मनीष को बुरी तरह पिट दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गयी।

इंस्पेक्टर पर तीसरी बार लगा है पीटकर मारने का आरोप
रामगढ़ताल पुलिस पर किसी को पीटकर मार डालने का आरोप कोई नई बात नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसे आरोप लगते रहे हैं। 13 अगस्त को भी रामगढ़ताल पुलिस पर 20 वर्षीय गौतम सिंह सिंह की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध मौत हुई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने में केस दर्ज किया कि गायघाट बुजुर्ग में प्रमिका से मिलने गए युवक की लड़की के परिवार वालों ने पीटकर हत्या कर दी, जबकि परिजनों का आरोप था कि युवक की ​मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। इसी तरह से बांसगांव इंस्पेक्टर रहने के दौरान 7 नवंबर 2020 को भी जेएन सिंह पर गंभीर आरोप लगे थे। बांसगांव थाने में विशुनपुर निवासी मुन्ना प्रसाद के बेटे शुभम उर्फ सोनू कुमार के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज था। पुलिस ने उसे बीते 11 अक्तूबर 2020 को डिघवा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया और जेल भिजवा दिया। 7 नवंबर को जेल में उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस की पिटाई से शुभम की मौत का आरोप लगा था। तत्कालीन चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया था। मंगलवार को यह तीसरा मामला सामने आया है।

Shabd Bhedi
Shabd Bhedi News covers a wide variety of fields such as politics, business, sports, art, and often includes materials such as opinion columns, editorial cartoons, comic strips, and advice columns.
https://www.kotagin.com/listing/shabd-bhedi-news
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments